चम्बा में नशे में टल्ली अध्यापक, हुआ सस्पेंड

कहते हैं एक शिक्षक ही अच्छे समाज का निर्माण करता है, लेकिन आज के लोग आधुनिकता और नशे के पीछे इतने होड़ में लग पड़े हैं कि अपनी मान-मर्यादा का कोई ध्यान नहीं रखते। ऐसे में इन लोगों को कभी-कभी बड़ी कीमत चुकानी पड़ जाती है ।

इसी तरह की एक घटना चम्बा में देखने को मिली, मामला पिछले सप्ताह का है – दरअसल हुआ ऐसा कि शराब के नशे में धुत्त हो कर स्कूल पहुंचे शिक्षा खंड कियाणी के तहत आने वाले राजकीय प्राथमिक पाठशाला ककड़ोथा के शिक्षक को विभाग की ओर से निलंबित कर दिया है। नशे में धुत्त शिक्षक की हरकतों को देख नन्हें छात्र भी भयभीत हो गए थे, इसके चलते शिकायत के आधार पर विभाग की ओर से नशे में धुत्त होकर स्कूल पहुंचे शिक्षक के मामले की जांच करने को लेकर कमेटी का गठन किया गया था।

जांच कर रही कमेटी की ओर से शिक्षा उपनिदेशालय में पेश की गई रिपोर्ट सही पाए जाने के चलते शिक्षक पर निलंबन की गाज गिरी है।

मामला तब और भी भयभीत हो गया था जब बच्चों के अभिभावक भी स्कूल पहुंच गए। कुछ लोगों का मज़मा जब स्कूल में लग गया तो किसी ने साड़ी घटना की वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर डाल दी, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही नशे में धुत्त शिक्षक का वीडिया देखने के बाद चाइल्डलाइन ने उपायुक्त चंबा के समक्ष इसकी शिकायत की थी।

शिक्षक पहले भी दे चुका है ऐसी घटना को अंजाम

जानकारी के अनुसार उक्त अध्यापक शराब का आदी है और इसी आदत के चलते इस से पहले ड्यूटी के दौरान नशे में धुत्त पाया गया था। लेकिन उस वक्त जांच प्रक्रिया को अंजाम दिया गया तो उस समय अध्यापक चमन सिंह ने लिखित रूप में माफी मांगी थी। जिस के चलते उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई थी।

Tarsem Dadhwal

Next Post

ओचा गांव में 20 वर्षीय युवती ने मिट्टी का तेल छिड़कर की आत्महत्या

Wed May 15 , 2019
(काँगड़ा) नगरोटा बगवां थाना के प्रभारी भारत भूषण और एएसआई अशोक राणा ने बताया कि ओचा गांव की कुमारी तनुबाला […]
20-year-old girl commits suicide by spraying kerosene in Ocha village