गैस सिलेंडर फटने से पिता-पुत्री की मौत

उपमंडल की कसमैला पंचायत के भद्रवाणी गांव में रसोई गैस सिलेंडर फटने से पिता मेहर चंद  के साथ साथ उसकी दिव्यांग बेटी समेत की भी मौत हो गई है। इस हादसे में ये ही अच्छी खबर है कि मेहर चंद की पत्नी घर पर न होने कि बजह से बाल-बाल बच गई। गैस सिलेंडर में हुए इतने बड़े धमाके के बाद भड़की आग में सारा घर भी जल कर राख हो गया। रोजाना की तरह मेहर चंद की पत्नी ने सुबह चाय बनानी शुरू कर दी। इसके बाद वह रसोई घर से बाहर चली गई। इस दौरान अचानक गैस सिलेंडर ने आग पकड़ ली। अपने घर के आंगन में टहल रहे मेहरचंद चिल्लाने की आवाज सुनते ही अंदर रसोई घर के लिए दौड़ लगा दी। जान की परवाह न करते हुए वह सिलेंडर में भड़की आग को बुझाने में जुट गए, लेकिन इस बीच जोरदार धमाका होने से पिता-पुत्री की मौत हो गई।

धमाके की आवाज सुनकर आस पड़ोस के लोग वहां पहुंच गए। लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। पंचायत प्रधान रामदास की सूचना पर हटली पुलिस थाना से टीम मौके पर पहुंची। पंचायत प्रधान रामदास ने बताया इस हादसे में पिता-पुत्री की मौत के साथ-साथ करीब 20 लाख रुपये की संपत्ति जल कर राख होने का अनुमान है। दोनों शवों का नागरिक अस्पताल सरकाघाट में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। एसडीएम बालकृष्ण चौधरी ने बताया कि पीड़ित परिवार को नियमानुसार मुआवजा दिया जाएगा।

Shubham Patahnia

Next Post

छात्रा से छेड़छाड़ पर शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज

Thu May 30 , 2019
Chhaatra se chhedachhaad par Shikshak ke khilaaph maamala darz - दो दिन बीतने के बाद भी जब पीड़िता को राहत नहीं मिली तो उसने पंचायत प्रधान से अपने साथ हुए दु‌र्व्यवहार की लिखित शिकायत की थी।