हिमाचल में मानसून की पहली बारिश हुई, जहां पर एक तरफ ये किसानों के लिए सौगात बन कर आयी है वहीं पर कई जगह इस से बहुत नुक्सान भी हुआ है । प्रदेश के सिरमौर जिले में मौसम का मिजाज बिगड़ गया है, वीरवार को जिले में जमकर बारिश हुई। दोपहर तक हुई बारिश लोगों के लिए मुसीबत बन गई। होने वाली बरिश के कारण नाहन-पांवटा-देहरादून सड़क पर बोहलियो के समीप बरसाती नाला उफान पर आ गया।

यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा

इस वजह से देहरादून, पांवटा साहिब, कालाअंब, अंबाला और चंडीगढ़ आने और जाने वाले यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस मार्ग पर लगभग दो घंटे तक यातायात पूरी तरह से ठप रहा। बारिश से नाहन शहर की सड़कें पानी में तब्दील हो गईं।नाहन शहर में वीरवार को जमकर बारिश हुई। सुबह से शुरू हुई तेज़ बारिश दोपहर तक जारी रही। नाहन में ड्रेनेज की उचित व्यवस्था न होने के कारण कई स्थानों पर पानी भर गया। सड़कें नालों में तब्दील हो गई जिससे पैदल चलने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बस स्टैंड में भी पानी भर जाने के कारण तालाब बन गया।


बस अड्डा परिसर के भी खस्ता हाल

उधर बस स्टैंड नाहन में इन दिनों पार्किंग का निर्माण कार्य चल रहा है। वैसे भी थोड़ी बरसात होने पर भी बस अड्डा परिसर में पानी भर जाता है। इसी बजह से वीरवार को हुई भारी बारिश के बाद बस अड्डा परिसर में भारी मात्रा में पानी जमा हो गया। इससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। नेशनल हाईवे विभाग के तत्काल अधिशासी अभियंता ने बताया कि बोहलियों में नाले के उफान पर आने से कुछ देर के लिए यातायात बाधित रहा। जेसीबी भेजकर मार्ग बहाल किया गया। फिलहाल, रास्ते का मलवा हटाने के लिए जेसीबी तैनात कर दी है।

Author

Write A Comment