हिमाचल प्रदेश में 20 नए बस अड्डे बनेंगे। इनमें से सुन्नी, स्वारघाट, पांवटा, नालागढ़, परवाणू, नाहन में कार पार्किंग निर्माण के लिए वित्तीय मंजूरी मिल गई है। हिमाचल सरकार ने 7 बस अड्डों के निर्माण को 34 करोड़ की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति दी है। परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने यह जानकारी बस अड्डा प्रबंधन एवं विकास प्राधिकरण के निदेशक मंडल की बैठक में दी। उन्होंने प्रदेश में 20 नए बस अड्डों के निर्माण को औपचारिकताएं पूरा करने के निर्देश दिए।


नाहन में कार पार्किंग पर 5.5 करोड़ खर्च होंगे

बताया जा रहा है की यह अड्डे एक साल के अंदर बन जाएंगे। इनके लिए 34 करोड़ की स्वीकृत दी गई है। नाहन में कार पार्किंग पर 5.5 करोड़ खर्च होंगे।पांवटा में बस अड्डा निर्माण पर 5.25 करोड़, परवाणू में 2.47 करोड़, कोटखाई 3.16 करोड़, करसोग 2.34 करोड़, नालागढ़ बस अड्डे के लिए निर्माण पर 5.58 करोड़ खर्च होेंगे।

चार बस अड्डे शिमला, पालमपुर, हमीरपुर और मनाली में सेनेटरी नैपकिन मशीनें

बताया जा रहा है की हिमाचल चार बस अड्डे शिमला, पालमपुर, हमीरपुर और मनाली में सेनेटरी नैपकिन मशीनें लगाई गई हैं। बाकि बचे 49 बस अड्डों में ये मशीनें लगाई जानी हैं।

19 बस अड्डों में वाईफाई सुविधा मिलेगी। 17 जगहों पर पहले ही यह सुविधा मिल रही है। 30 बस अड्डों में दिव्यांगों को व्हील चेयर मिल रही है। चार अड्डों में सेनेटरी नैपकिन की सुविधा दी गई है।

Author

Write A Comment