हिमाचल – जयराम ने गडकरी से हिमाचल के लिए मांगे 500 करोड़

हिमाचल के CM जयराम ठाकुर ने नई दिल्ली में केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मिले तथा उनसे राज्य में रज्जू मार्ग परियोजनाओं को लागू करने के लिए 500 करोड़ रुपए की ग्रांट स्वीकृत करने का आग्रह किया। देवभूमि की सड़कों पर लगातार बढ़ रहे ट्रैफिक के दबाव को कम करने के लिए हिमाचल ने रोपवे और स्काई बसें चलाने के लिए केंद्र सरकार से 500 करोड़ रुपये मांगे हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने रोप-वे एंड रैपिड ट्रांसपोर्ट डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन का नोडल एजेंसी के रूप में गठन किया है, जिसके माध्यम से राज्य के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में परिवहन समस्या को दूर करने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था बनाई जाएगी।


जनजातीय क्षेत्रों व ऊंचे दर्रों में परिवहन के लिए एक वैकल्पिक निर्णंय

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने शहरों में सड़कों पर बढ़ते दबाव को कम करने और जनजातीय क्षेत्रों व ऊंचे दर्रों में परिवहन के लिए एक वैकल्पिक एवं पर्यावरण मित्र रज्जू मार्गों के उपयोग का निर्णय लिया है।

बताया जा रहा है की इस मौके पर भारत सरकार के परिवहन सचिव संजीव रंजन, अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी,मुख्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव विनय सिंह ओर अन्य भी उपस्थित थे ।

Leave a Reply