हिमाचल प्रदेश में कालका-शिमला हेरिटेज ट्रैक पर धर्मपुर स्टेशन में एक ट्रेन का इंजन फेल हो गया। आपको बता दें की राष्ट्रीय धरोहर घोषित कालका – शिमला रेल मार्ग पर यात्री रेल का इंजन हांफ गया जिससे यात्रियों से भरी रेलगाड़ी धर्मपुर स्टेशन पर आकर रुक गई ।

कालका से शिमला जाने वाली रेलगाड़ी करीब 12 बजे कालका से शिमला के लिए निकली थी । लेकिन रास्ते में ही पुराने पड़ चुके इंजन का दम निकल गया और दो बजे धर्मपुर स्टेशन पर ही रेलगाड़ी रुक गई । उसमें बैठे सभी यात्री बड़े परेशान हो गए । इसी बीच दूसरी गाड़ी भी स्टेशन पर आ पहुंची । खराब गाड़ी के यात्रियों ने दूसरी गाड़ी को आगे जाने से काफी देर रोक कर रखा ।


ये भी पढ़ें :

परेशान पर्यटकों ने किया स्टेशन पर हंगामा

बताया जा रहा है की परेशान पर्यटकों ने कुछ देर के लिए स्टेशन पर हंगामा भी किया। लेकिन रेलवे पुलिस के हस्तक्षेप से मामला शांत कर दिया गया। गाड़ी स्टेशन पर होने से दूसरी गाडि़यों की आवाजाही प्रभावित नहीं हुई।

सूत्रों के अनुसार करीब 6 बजे दूसरा इंजन धर्मपुर स्टेशन पर पहुंचा जिसके बाद गाड़ी शिमला के लिए रवाना हुई । इस बीच कई यात्री सड़क मार्ग से जा चुके थे । ये ऐसा पहला मामला नहीं है जब रेल का इंजन रास्ते में हांफ गया हो । इससे पूर्व कई बार ऐसा हो चुका है लेकिन रेलवे विभाग की लापरवाही के चलते इंजनों को बदला नहीं जा रहा है । इस घटना पर किसी भी रेलवे अधिकारी ने कोई भी बयान देने से इनकार कर दिया है ।

Author

Write A Comment