बंजार का हादसा क्या हुआ, सरकार ने आनन फानन में बिना सोचे बसों में ओवरलोडिंग को लेकर नए नियम बना दिए, साथ में पुलिस को भी सतर्क रहने को कह दिया। सूत्रों के अनुसार जिला मंडी में जोगेंद्रनगर बस अड्डे में ओवरलोडिंग के चलते सवारियों को बसों से उतारने पर विद्यार्थियों और यात्रियों ने हंगामा कर दिया। मामला बिगड़ते देख कर अड्डा प्रबंधन ने स्थानीय पुलिस और प्रशासन सूचित करना ही उचित समझा । वहीं कुछ विद्यार्थियों ने अड्डे के कार्यालय में जबरदस्ती घुसकर हंगामा किया और इतने लचर प्रबंधन पर जोरदार नारेबाजी कर रोष प्रकट किया।

प्रदेश सरकार मुर्दाबाद के नारों की गूंज उठा बस अड्डा

एसएफआइ के कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में यात्रियों ने भी परिवहन निगम को खरी खोटी सुना कर अपनी भड़ास निकली। देखते ही देखते प्रदेश सरकार मुर्दाबाद के नारों की गूंज से भी बस अड्डा गूंज उठा। हंगामा कर रहे लोगों ने आरोप लगाया की स्थानीय बस अड्डे से तय समय पर परिवहन निगम की बसें अपने अपने गंतव्य रूटों पर रवाना हुईं, लेकिन अड्डे से कुछ ही दूरी पर, सड़क मार्ग पर यातायात पुलिस कर्मियों के द्वारा ओवरलोडिग बसों के निरीक्षण के लिए नाका लगाया गया था जिसे देख कर परिवहन निगम की कुछ बसें वापस फिर से बस अड्डे में आ पहुंची।


बुजुर्ग नागरिकों व अस्पताल में उपचार के बाद घर जा रहे यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ा

कियोंकि कुछ बसों में क्षमता से अधिक सवारियां मौजूद थीं जिस के चलते निगम के चालकों और परिचालकों को यह निर्णय लेना पड़ा जिसका खामियाजा बुजुर्ग नागरिकों व अस्पताल में उपचार के बाद घर जा रहे यात्रियों को भी भुगतना पड़ा। वहीं अड्डे में मौजूद कुछ यात्रियों ने ये आरोप भी लगाया कि उनके टिकट काटने के घंटों बाद भी निगम की बस सुविधा नहीं मिल पाई। हालांकि परिवहन निगम के अधिकारी और चालक परिचालक उग्र हुए विद्यार्थियों और यात्रियों को समझाने का प्रयास करते रहे। लेकिन गुस्साए यात्रियों ने निगम के अधिकारियों की एक न मानी और धरना प्रदर्शन कर निगम के खिलाफ रोष प्रकट किया। एसएफआइ के पदाधिकारियों ने तो परिवहन निगम को चेतावनी देते हुए यह भी कह दिया है कि अगर आने वाले टाइम जल्द अतिरिक्त बसों का इंतज़ाम नहीं किया तो बस अड्डे में धरना प्रदर्शन कर अधिकारियों का घेराव किया जाएगा, कियोंकि इस रोज़ रोज़ के झमेले से सब परेशान हो गए हैं। अड्डा प्रबंधन प्रशासन ने नयी जल्दी ही नई बसें लगाने का आस्वाशन दिया है ।

ये भी पढ़ें :

Author

Write A Comment