मुन्नाभाईयों की बजह से हिमाचल प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द, 6 आरोपी गिरफ्तार

Munnabaiyon's led to the Himachal Pradesh police constable recruitment test canceled

11 अगस्त को होने वाली हिमाचल प्रदेश सरकार ने पुलिस कॉन्सेटबल भर्ती की परीक्षा को रद्द कर दिया है। भर्ती परीक्षा में बहुत बड़ी गड़बड़ी सामने आयी थी, जिस के चलते जब छानबीन हुयी तो किसी और के नाम का एडमिट कार्ड (Admit Card ) लेकर आये बहरी राज्यों के युवक दूसरों की जगह पर परीक्षा दे रहे थे, ऐसे ही कुछ युवकों की गिरफ्तारी के बाद सरकार ने यह फैसला लिया।

एक के बाद एक कर छः 6 मुन्नाभाई पकड़े गए

ज्ञात रहे कि बीते रविवार को हुई पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा में करीब 39 हजार हिमाचली परीक्षार्थी शामिल हुए थे। राज्य के सभी 12 जिलों में यह लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी, तलाशी के दौरान 6 मुन्नाभाई पकड़े गए थे, जिस में कि कांगड़ा में उत्तर प्रदेश व् कांगड़ा के 6 युवकों को गिरफ्तार किया गया था, एक बड़े फर्जीबाड़े के तहत ये लोग किसी और की जगह पर परीक्षा दे रहे थे। दो युवकों को कांगड़ा के जवाली क्षेत्र से भी गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों युवकों पर ही फर्जीवाड़े का षड़यंत्र रचने का आरोप है, इनमें से एक युवक के घर से 11 लाख रुपये भी बरामद किए गए हैं।

ऑफिशल स्पोक्सपर्सन ने बताया है ऐसे हालात को देखते हुए सरकार ने परीक्षा रद्द कर दी है और अब जल्दी ही परीक्षा की नई तारीख की घोषणा कर दी जाएगी।

Tarsem Dadhwal

Next Post

जाखू मंदिर में बंदरों का आतंक, लूट लेते है राह चलते लोगों के चश्मे

Mon Aug 12 , 2019
हिमाचल प्रदेश में शिमला का जाखू मंदिर काफी लोकप्रिय है। यदि आप भी शिमला घूमने की योजना बना रहे हैं […]
Terror of monkeys in Jakhu temple, rob people of spectacles while walking