मंडीहिमाचल प्रदेश
Trending

सरकाघाट के 78 वर्षीय दूल्हे की तीसरी शादी, लेकिन दुल्हन लगा लाखों की गयी चपत

78-year-old groom from Sarkaghat's third marriage, bride turns to vicious thief

भारतीय रेलवे से सेवानृवित्त मंडी जिले के 78 वर्षीय प्रेमनाथ ने हाल ही में अपनी तीसरी शादी रचायी थी, लेकिन शादी के तीन दिन बाद ही उसकी नयी नवेली दुल्हन उसके घर से लाखाें के गहने लेकर फरार हो गई।

मिली जनाकारी के अनुसार प्रेमनाथ की पत्नी की दो साल पहले मौत हो गई थी । प्रेमनाथ के दो बेटे हैं, कुछ समय बाद उसके एक शादीशुदा बेटे की भी मौत हो गई।

अपने कार्यकाल के दौरान प्रेमनाथ ने हरियाणा के अंबाला में भी मकान बना रखा है, जहां पर कि उसका एक बेटा अपने परिवार के साथ रहता है। पत्नी की मौत के कुछ माह बाद प्रेमनाथ ने अंबाला में एक मैरिज ब्यूरो के माध्यम से दूसरी शादी कर ली थी। कहानी कुछ नाट्यरूप ले लेती है और दूसरी पत्नी कुछ महीने उस के साथ फतेहपुर में रहने के बाद वह पहले वह प्रेमनाथ को यह कह घर छोड़ कर चली गई कि अपने बदले किसी और महिला को भेज देगी जो कि उसके साथ उसकी पत्नी बन कर रहेगी।

दूसरी पत्नी ने अपनी जगह भेज दी तीसरी नयी पत्नी

पिछले हफ्ते प्रेमनाथ अंबाला गया तो वहां से पहले से वहां रह रही उसकी दूसरी पत्नी ने उसके साथ दो बच्चों की मां 45 वर्षीय नीना देवी पत्नी स्व.जय सिंह बलदेव नगर अंबाला (हरियाणा) को साथ भेज दिया। नयी महिला के साथ न हो कोर्ट में शादी हुयी और न ही महिला का नाम पंचायत में दर्ज करवाया, लेकिन प्रेमनाथ को उसे पत्नी के रूप में स्वीकार करने को कहा | जब नयी महिला नीना देवी – प्रेमनाथ के साथ फतेहपुर में रहने लगी तो उस ने सोमवार रात प्रेमनाथ को खाने के दौरान शराब पिलाई नशा ज़्यादा होने के कारण वो सो गया। लेकिन प्रेमनाथ को जब नींद आ गई तो नीना ने तकिये के नीचे रखी अलमारी की चाबी निकाली और उसने तस्सली से घर में रखी अलमारी से 12,000 नकदी व 50 ग्राम सोने का लाकेट, 50 ग्राम का पैंडल, दो चांदी की पायल की जोड़ी, 20 ग्राम सोने की बालियां, 18 ग्राम की दो अंगुठियां, सोने के झूमके और 50 ग्राम सोने की चेन चुरायी और घर से चलती बनी।

जगह नयी होने के कारण पकड़ी गयी

नीना देवी के लिए ये जगह नयी थी इसलिए रास्ता अच्छे से नहीं जानती थी तालाब गांव की सड़क से होती हुई पैदल चल रात ढाई बजे सुलपुर बही पंचायत के खरसल गांव पहुंच गई। लेकिन सुबह होने पर जब प्रेमनाथ को चोरी का पता चला तो वो एक बेंचपर सोती हुयी पायी गयी पुलिस नीना को थाना ले गई। वहां प्रेमनाथ को बुलाकर चोरी हुए सामान की पहचान करवाई। पुलिस ने नीना के विरुद्ध चोरी का केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। डीएसपी सरकाघाट चंद्रपाल सिंह मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि घरवालों से भी संपर्क साधा गया है व पुलिस उसकी जांच कर रही है कि नीना की किसी गिरोह के साथ सांठगांठ तो नहीं है।

Tags
Show More
Back to top button
Close
Close