काँगड़ाहिमाचल प्रदेश
Trending

सात साल की बच्ची से किया था 2017 में बलात्कार, अब हुयी 20 साल की जेल

Court sentenced to 20 years in jail for raping a seven-year-old girl in 2017

कांगड़ा जिले के उपमंडल पालमपुर में एक गांव की सात वर्षीय नाबालिग बच्ची से बलात्कार करने के दोषी राजेश कुमार उर्फ टोमू निवासी लनोट ( पालमपुर ) को विशेष न्यायाधीश जेके शर्मा की अदालत ने 20 साल की सजा सुनाई है।

इसके साथ ही दोषी को 51 हजार रुपये का जुर्माना भी अदा करना होगा, जुर्माना अदा न करने पर दोषी को एक वर्ष के अतिरिक्त कारावास की सजा काटनी होगी।

दरसल 9 मार्च, 2017 को पालमपुर उपमंडल के एक गांव की महिला ने पालमपुर थाने में शिकायत करवाई थी कि 9 मार्च सायं चार बजे उसकी सात वर्षीय बेटी दादी के साथ टॉफियां लेने के लिए दुकान में गई थी।

दादी के साथ दुकान पर गयी थी बच्ची, वहीं से उठा लिया था

जिसके कुछ समय बाद बच्ची कि दादी बिना बच्ची के ही घर आयी, पूछने पर उसने बताया कि दुकान से पहले ही घर की तरफ आ गई थी । इसके बाद जब परिजन बच्ची को ढूंढऩे लगे तो कुछ समय बाद वह रोती हुई घर आई। उसने परिजनों को बताया कि अज्ञात व्यक्ति उसे उठाकर सड़क के नीचे झाडिय़ों में ले गया और उसके सारे कपडे उतार दिए थे। बच्ची कि बातों से परिजनों को को किसी गलत काम के होने का अंदेशा हुआ । परिजनों ने जब बच्ची को चेक किया तो उनके होश उड़ गए, उन्होंने उस अज्ञात व्यक्ति को ढूंढने की कोशिश की जो बच्ची को वहां छोड़ कर कर फरार हो गया था, लेकिन वो नहीं मिला ।

पुलिस में शिकायत करने पर डीएनए रिपोर्ट के बाद दुष्कर्म की पुष्टि हुई थी। पुलिस की जांच के बाद विशेष जज जेके शर्मा की विशेष अदालत में पहुंचे मामले की पैरवी जिला न्यायवादी राजेश वर्मा ने की, जिसके अभियोजन पक्ष की ओर से 29 गवाह पेश किए गए। डीएनए रिपोर्ट और गवाहों के बयानों के आधार पर विशेष अदालत ने दोषी सजा सुनाई है।

Tags
Show More
Back to top button
Close
Close