कांगड़ा जिले के प्रसिद्ध एवं ऐतिहासिक शक्तिपीठ ज्वालामुखी में नगर परिषद द्वारा श्रद्धालुओं से भारी भरकम पार्किंग फीस वसूली जा रही है । सामाजिक संस्था ब्रिलियंट क्लब, हिद संग्राम परिषद व अन्य सामाजिक संस्थाओं ने इस पर आपत्ति जताते हुए नगर परिषद के इस फैसले का कड़ा इसका विरोध किया है ।

आरोप में यह कहा गया है कि ऐसे में ज्वालामुखी बस अड्डा व इसके सामने नगर परिषद की पार्किग में वाहन पार्क करना श्रद्धालुओं की पहुंच से बाहर होता जा रहा है।

फीस इतनी की पसीने छूट जाएं

ज्वालामुखी में अगर नगर परिषद की पार्किंग में अगर कोई गाड़ी पार्क की जाती है तो एक घंटे के 59 रुपये फीस है जबकि इससे अधिक समय तक खड़ा करने के 118 रुपये वसूले जा रहे हैं, सामाजिक संस्थाओं ने इस बात पर कड़ा विरोध जताया है और कहा कि इतनी पार्किग फीस कहीं भी नहीं ली जाती है।


ऐतिहासिक शक्तिपीठ होने के कारण नवरात्रों में ज्वालामुखी में बहुत भीड़ हो जाती है ऐसे में बहार से आने वाले श्रद्धालुओं से ज़्यादा पार्किंग फीस वसूल कर नगर परिषद लोगों की मजबूरी का फायदा उठा रही है । जिससे कि बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को भी दिक्कत हो रही है, और साथ में ज्वालामुखी का नाम भी बदनाम हो रहा है । कियोंकि पार्किग फीस अधिक लेने पर रोजाना ही झगड़े होते रहते हैं ।

शिकायत मिलने के बाद एसडीएम ज्वालामुखी श्री अंकुश शर्मा ने बताया नगर परिषद को इस बारे में निर्देश दे दिया है व हाउस की आगामी बैठक में समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।

Comments are closed.