Press "Enter" to skip to content

Jawali tehsil के फतेहपुर में Girl’s College खोलने की मांग

ज्वाली तहसील के उपमंडल Fatehpur के सीमावर्ती क्षेत्रों में दो-दो सरकारी कॉलेज हैं । लेकिन उपमंडल के समीपवर्ती में ही होने बजह से बाकी इलाकों के बच्चों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है ।

बच्चों को School के बाद अपनी College की पढ़ाई ज़ारी रखने के लिए बहुत दूरी तय करनी पड़ जाती है । दूर से आने जाने के कारण बहुत सारे मुश्किलों का सामना करना पड़ता है ।

लड़कियां होती हैं परेशान

इस इलाके में ख़ास कर लड़कियों को बहुत सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा हैं। School के बाद अपनी Study जारी रखने के लिए या तो उनको किराए का कमरा लेकर रहना पड़ता है या फिर College की Class से जयादा टाइम उनका Bus में आने जाने में ही लग जाता है। जिस कारण बहुत सारी लड़कियां after 12th आगे College की पढ़ाई नहीं कर पाती हैं।

लगभग 20 पंचायतों के बच्चे College से बंचित

ज्ञात रहे वैसे तो फतेहपुर में दो Government Colleges हैं, लेकिन दोनों Colleges फतेहपुर के समीपवर्ती में ही संचालित हैं। जिस कारण यहां लगभग 20 पंचायतों के बच्चों को लंबी दूरी तय कर College पहुंचना पड़ता है।

पंचायतों के प्रतिनिधियों व अभिभावकों ने की अपील

इसलिए इन पंचायतों के प्रतिनिधियों व अभिभावकों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के समक्ष फतेहपुर के Head-Office में ही Girl’s College खोलने की मांग रखी है।

उन्होंने कहा कि पंचायत खटियाड़, पोलियां, बाड़ी, हडवाल, धमेटा, जगनोली, सिहाल, लोहारा, हाड़ा, फतेहपुर, भाटियां, सुनहारा, नंगल, नंगाल, लुठियाल, दियाना, बगड़ोली, हटली, कुटबासी, सुनेट, बरोट, लरनुह, जखाड़ा, टकोली घिरथां, ठेहड़ आदि पंचायतों के बीचों बीच फतेहपुर में Girl’s College खुलने से यहां की Girls Students अपनी आगे की पढ़ाई आसानी से कर सकेंगी ।