जिला चम्बा हिमाचल प्रदेश

गंदगी फैलाने पर प्रशासन व नप ने होटलों के काटे चालान

डलहौजी में क्लीन डलहौजी ग्रीन डलहौजी अभियान का पालन करते हुए उपमंडल प्रशासन ने अपनी कमर पूरी तरह से कस ली है। अभियान की शुरुआत के चलते प्रशासन ने नगर परिषद के साथ मिलकर शहर में निरीक्षण करना शुरु कर दिया हैं। क्लीन डलहौजी ग्रीन डलहौजी अभियान के तहत गंदगी फैलाने वालों पर कड़ी सख्ती बरती जा रही है।

टीम ने किया शहर हर एक होटलों का निरीक्षण

जिला चम्बा के डलहौजी उपमंडलाधिकारी डॉ मुरारी लाल की नेतृत्व में नगर परिषद, संजीव शर्मा व इंस्पेक्टर अतुल महाजन की टीम ने शहर के हर एक होटलों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गंदगी फैलाने वाले होटलो पर प्रशासन व नप डलहौजी टीम ने सख्त कार्यबायी कर के मौके पर चालान काटे व लगभग 12 हजार रुपये का जुर्माना भी वसूला ।

निरीक्षण के दौरान उक्त होटलों द्वारा गंदे पानी को खुले में फेंक देना और पसर रही गंदगी को देखते उन्होंने नाराजगी जताई । होटल के संचालकों को सख्त हिदायत दी और कहा की गंदा पानी खुले में न फेंके । अगर फिर से गंदगी फैलाते है तो होटल के संचालकों के खिलाफ कड़ी कार्यबायी की जाये ।

कचरे को डोर टू डोर कचरा एकत्र करने वाले कर्मचारियों को देने की अपील

क्लीन डलहौजी ग्रीन डलहौजी के तहत यहां-वहां कचरा न फैलाने व कचरे को डोर टू डोर कचरा एकत्र करने वाले कर्मचारियों को देने की अपील की है ताकि शहर को साफ़ सुथरा बनाया जा सके ।

एसडीएम डॉक्टर मुरारी लाल ने छह होटलों के चालान काटे जाने की पुष्टि करी है । उन्होंने कहा कि प्रशासन व नगर परिषद की और से निरीक्षण जारी रहेंगे । गंदगी फैलाने वालों पर सख्ती से निपटा जाएगा।

Related posts

मंडी कॉलेज में SFI और ABVP कार्यकर्ताओं में खूनी झड़प

Tarsem Dadhwal

हिमाचल के लिए परेशानी बन रही चंडीगढ़ की सस्ती शराब

Indu Bala

तीन तलाक विधेयक पास होने से मुस्लिम समुदाय की खुश, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया श्रेय

Abhijit Chauhan

Leave a Comment