Himachal News हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश को मिला बेस्ट 2020 एडवेंचर डेस्टिनेशन ऑफ द ईयर

ezgif.com-gif-maker(82)

हिमचाल प्रदेश ने कोलकाता में आयोजित इंडिया इंटरनेशनल ट्रेवल मार्ट (IITAM) में हिमाचल को बेस्ट एडवेंचर डेस्टिनेशन ऑफ द ईयर 2020 का ख़िताब अपने नाम किया है। हिमाचल एक लोकप्रिय पर्टयक स्थान है। यहां बहुत से प्रसिद्ध पर्टयक स्थान है। हिमाचल एडवेंचर टूरिज्म के क्षेत्र में देसी-विदेशी सैलानियों के लिए एक आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। हर साल देश विदेश से सैलानी यहां गुमने और समय व्यतीत करने के लिए आते है।

इंडिया इंटरनेशनल ट्रेवलमार्ट में हिमाचल के अलावा और भी बहुत से देशो से भाग लिया तह जिसमे श्रीलंका, मॉरिशस, भूटान, नेपाल सहित अन्य राज्य स्तिथ थे ने भाग लिया। इस ट्रेवल मार्ट में विभिन्न राज्यों के पर्यटन स्थलों के स्टाल के साथ पर्यटन स्थलों और एडवेंचर टूरिज्म से संबंधित प्रदर्शनियां लगाई गई थीं। जो बेहद आकर्षित और खूबसूरत थी।

प्राकर्तिक सौंदर्य से भरपूर हिमाचल प्रदेश

ट्रेवलमार्ट में हिमाचल टूरिज्म ने एक बड़ी स्क्रीन पर देसी-विदेशी मेहमानों को हिमाचल के प्राकर्तिक सौंदर्य से भरपूर से भरपूर स्थानों का दीदार करवाया जिसमे केलांग, लाहौल-स्पीति, रोहतांग, सांगला वैली, सोलंगनाला, छितकुल, कमरूनाग, बरोट तीर्थन वैली, जंजैहली, नारकंडा, हाटू, सराहन, कल्पा, काजा, सहित अन्य पर्यटन स्थलों का दीदार करवाया। काँगड़ा जिले में स्तिथ बीड़ बिलिंग और किनौर की सांगला वैली और नारकंडा को ट्रेवल मार्ट में लोगो द्वारा खासतौर पर पसंद किया गया।

देश विदेश में अपनी एक अलग पेहचान बना चुका है हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश में करवाए जा रहे एडवेंचर स्पोर्ट्स ट्रैकिंग, हाइकिंग, पैराग्लाइडिंग, वाटर राफ्टिंग, जीप सफारी, कैंपिंग और माउंटेन क्लाइंबिंग की बहुत ज्यादा डिमांड है। हर साल बहुत से सैलानी यहां इन रोमांचित साहसी खेलो का आनंद लेने आते है। इसी दौरान ट्रेवल मार्ट में हिमाचल प्रदेश के लिए बेस्ट एडवेंचर डेस्टिनेशन ऑफ द ईयर 2020 का खिताब डिप्टी डायरेक्टर टूरिज्म और किन्नौ में कार्यरत एसडीएम रिकांगपिओ अवनिंद्र, नंदलाल शर्मा और संजीव ने प्राप्त किया।

Himachal Pradesh gets Best 2020 Adventure Destination of the Year

Related posts

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में आयोजित एक दिवसीय वनडे मैच पर, मंडरा रहां बारिश का साया

Ankit Chandel

मंडी-गोखड़ा सड़क पर एचआरटीसी बस दुर्घटनाग्रस्त, बस में 20 यात्री थे सवार

Pooja Thakur

कोरोना वायरस से खौफ राजधानी शिमला में, ईरान से आये दो व्यक्तियों को रखा ऑर्ब्जेशन पर

Niharika Banta