Himachal News Shimla

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के लोकप्रिय पर्टयक स्थान मालरोड से छोटा शिमला तक रेलिग को किया सैनिटाइज

shimlaa

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला जो एक लोकप्रिय और बेहद प्रसिद्ध पर्टयक स्थान है, जहां हर रोज़ भारी मात्रा में पर्टयक गुमने आते है। प्रदेश में फैले कोरोना वायरस को लेकर शिमला नगर निगम ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए मुस्तैदी के साथ काम शुरू कर दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को शिमला के मालरोड से लेकर छोटा शिमला तक सड़कों के किनारे लगी रेलिग को सैनिटाइज किया।

इसके अलावा कमला नेहरू अस्पताल (केएनएच) और मुख्य सड़क पर नालियों में स्प्रे भी की गई, ताकि कोई संक्रमण न फैल सके। नगर निगम ने सतर्कता बरतते हुए शहर के बस स्टैंड के अलावा सभी शौचालयों में भी स्प्रे कर इन्हें सैनिटाइज किया है। इसी के साथ ही और भी बहुत से मत्वपूर्ण स्थानो को सैनिटाइज किया गया।

नगर निगम शिमला कर रही नागरिको को जागरूक

राजधानी शिमला में नगर निगम ने लोगों को कोरोना वायरस पर जागरूक भी कर रहा है। इसी के साथ सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर और बैनर लगाए जा रहे हैं। इसमें बताया गया है कि कोरोना वायरस से डरने की जरूरत नहीं है, बल्कि इससे सावधानीपूर्वक लड़ा जा सकता है।

विभिन्न दिशा निर्देश दिए गए है। नगर निगम ने अपने कर्मचारियों को भी सतर्कता बरतने के आदेश दिए हैं। वहीं निगम प्रशासन ने हर शहरी को घर के पास व पानी के भंडारण टैंकों की सफाई करने के निर्देश भी दिए हैं। और सभी नगर निगम के सफ़ाई कर्मचारियों को मास्क और दस्ताने पहनने के निर्देश दिए गए है।

Sanitizing railroad from Malrod to Chhota Shimla, popular tourist destination of Himachal Pradesh capital Shimla

Related posts

हिमाचल के जिला काँगड़ा के वैभव बने भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट

Aman Sandu

हिमाचल प्रदेश में पकड़ा चरस के साथ तेलंगाना का युवक

Ankit Chandel

धर्मशाला पहुंचे भारतीय क्रिकेट के सितारे, पांड्या, बुमराह और विराट कोली

Shalini Verma