Himachal News Shimla

राजधानी शिमला में एडवांस स्‍टडीज बंद, (IIT) मंडी में भी अवकाश घोषित (कोरोना का खौफ)

corona

हिमाचल प्रदेश में राजधानी शिमला में कोरोना वायरस के डर से शिमला में इंदिरा गांधी खेल परिसर, गेयटी थियेटर व एडवांस स्टडीज को 31 मार्च तक बंद कर दिया है। यह प्रदेश सरकार ने कोरोना के मद्देनजर यह निर्णय लिया है। रोजाना यहां सैकड़ों सैलानी पहुंचते थे।

ज्यादा भीड़ संस्थानों में एकत्र न हो इसलिए यह फैसला लिया है। इसी के साथ प्रदेश राजधानी शिमला में नगर निगम शिमला ने टैक्स व बिल जमा करवाने के लिए सभी ऑफलाइन काउंटर भी बंद कर दिए हैं। इसी के साथ लोगों को टैक्स व बिल ऑनलाइन जमा करने होंगे। जिस का कारण कोरोना का फैलता खौफ है।

राजधानी शिमला में पर्टयकों की संख्या में आये कमी

प्रदेश की राजधानी में सैलानियों की संख्या काफी कम है। रिज से लेकर विक्ट्री टनल तक बुङ्क्षकग करने वाले एजेंट व होटल कारोबारी सैलानियों के इंतजार में भटक रहे हैं। कोरोना के खौफ की बजह से प्रदेश में पर्टयकों की संख्या में कमी आये है। प्रदेश में बहुत से लोकप्रिय और प्रसिद्ध प्र्रत्यक स्थान है जो अभी कोरोना के खौफ की बजह से खली पड़े है।

प्रदेश में होटल और स्टीम इंजन की बुकिंग हुई कैंसल

प्रदेश में इटली के सैलानियों ने 18 मार्च के लिए स्टीम इंजन की बुकिंग करवाई थी। कोरोना की बजह से अब इन्होंने अपना टूअर कैंसल कर दिया है। हिमाचल प्रदेश के शहर के होटलों में बुकिंग भी रद कर दी है।

होटल एसोसिएशन का दावा है कि 40 फीसद के करीब बुकिंग रद हुई है और प्रदेश में कई स्थानों में पर्टयकों ने अपनी बुकिंग कैंसिल करवा दी है। देश विदेश से आने वाले पर्टयकों भी भारत गुमने के लिए नहीं आ सकते है। नाही भारत के किसी नागरिक को अभी टूरिस्ट वीजा लगेगा।

Advance Studies Closed in Capital Shimla, (IIT) Mandi also declared a holiday (awe of Corona)

Related posts

ऊना में पुलिस ने Traffic rules तोड़ने पर 1st बार 215, 2nd बार 262 लोगों के काटे चालान

Indu Bala

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में एक छात्र की मौत, जताई हाई ग्रेड फीवर की आशंका

Aakanksha Kathoch

हिमाचल के सभी मेडिकल कॉलेजों में Patients को MRI and CT Scan machine की दी जाएगी सुविधा

Indu Bala