Himachal News

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ने किया एलान 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का पालन करें प्रदेशवासी

jairam

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर में किया एलान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री के संबोधन का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं। इसी के लिए भारत के प्रधानमंत्री ने देश के लोगों से यह संकल्प लेने का आग्रह किया

कि वे देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए केंद्र सरकार द्वारा जारी निर्देशों और सलाह का पालन करेंगे। इसी लिए हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का कहना है कि प्रधानमंत्री ने देश के लोगों से भ्रामक सूचना फैलाने से परहेज करने का भी आग्रह किया है।

22 मार्च, 2020 को सुबह 07 से 09 बजे तक लगेगा जनता कर्फ्यू

इसी के साथ उन्होंने कहा की 22 मार्च, 2020 को सुबह 07 से 09 बजे तक स्वयं लगाए गए जनता कर्फ्यू का भी पालन करें। इसके साथ उन्होंने कहा कि अगर कोई आपात स्थिति न हो तो इस दिन लोगों को अपने घरों के अंदर ही रहना चाहिए।

उन्होंने देश के लोगों से यह आग्रह किया है कि वे देश में कोरोना वायरस के ख्लिफ जंग लड़े रहे डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ, स्वच्छता कर्मचारियों और अन्य लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए 22 मार्च को शाम पांच बजे अपने घरों की बालकनियों या दरवाजों से पांच मिनट तक घंटियां या ताली बजाएं।

कोरोना को लेकर जागरूकता फैलाई

प्रदेश के सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के लोगों से यह भी आग्रह किया है कि वे अस्पतालों पर अनावश्यक दबाव डालने से बचें और जहां तक संभव होए मामूली चिकित्सा आपातकाल के समय डाक्टरों से फोन पर सलाह लें। इसके साथ उन्होंने लोगों से आवश्यक वस्तुओं की खरीद के लिए घबराहट में नहीं आने का अनुरोध किया है। इसी के साथ प्रदेश वासियो को कोरोना को लेकर जागरूकता फैलाई है।

Himachal Pradesh Chief Minister Jairam announces Janata curfew on March 22

Related posts

हिमाचल का आशीष चौधरी दिखायेगा, ओलंपिक में अपना दम ख़म,

Siddhartha Negi

(CU) की स्‍थायी भवन के निर्माण को लेकर एबीवीपी निकालेगी धर्मशाला में महारैली

Nirmal Singh

हिमाचल प्रदेश के हाईकोर्ट ने सरकार को किया नोटिस जारी, कॉमर्स विषय की परीक्षा को लेकर विवाद

Abhishek Pathania