Himachal News Kangra Kullu Mandi

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के खौफ को लेकर प्रदेश में आयोजित मेले-त्यौहार और खेलकूद स्पर्धाएं हुई रद्द

corona (2)

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के खौफ को लेकर प्रदेश में होने वाले मेले और त्यौहार को सभी खेलकूद स्पर्धाएं रद्द कर दी गयी है। प्रदेश के कोरोना (कोविड-19) वायरस के डर को लेकर हिमाचल सरकार ने मेले, त्योहार और सभी तरह की खेलकूद प्रतियोगिताएं रद्द कर दी हैं। इसी दौरान धार्मिक आयोजनों में भी भीड़ एकत्रित न होने के निर्देश जारी किए हैं।

वार्षिक समारोहों और कांफ्रेंस करने पर रोक

इसी के साथ स्कूल-कॉलेज और विश्वविद्यालयों में 15 अप्रैल वार्षिक समारोहों और कांफ्रेंस करने पर रोक लगा दी है। इसी के साथ विदेश टूअर पर रोक के अलावा बाहरी राज्यों में जॉब ट्रेनिंग, इंटरनशिप के लिए गए विद्यार्थियों को भी वापस बुला लिया है।

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार

प्रदेश में शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बताया कि एहतियात के तौर यह फैसला लिया गया है। इसी के साथ स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का अभी फैसला नहीं लिया है। इसी दौरान कोरोना को लेकर उच्च शिक्षा निदेशालय ने भी शुक्रवार को इसके निर्देश जारी कर दिए हैं। जिस बजह से यूजीसी ने भी उच्च शिक्षण संस्थानों को इस तरह के कार्यक्रम न करने को कहा गया है।

चैंपियनशिप, टूर्नामेंट, एजूकेशनल टूअर भी स्थगित

इसी के साथ उच्च शिक्षा निदेशक डॉ। अमरजीत कुमार शर्मा ने बताया कि 15 अप्रैल तक किसी भी विद्यार्थी को किसी चैंपियनशिप, टूर्नामेंट, एजूकेशनल टूअर पर भाग नहीं लेने के लिए कहा गया है। जिस का कारण एडवाइजरी में कोरोना वायरस से प्रभावित देशों से बीते 28 दिन में आए छात्रों को 14 दिन तक ऑबजर्वेशन में रखने को कहा है। वार्षिक परीक्षाओं में भाग ले रहे विद्यार्थियों को भी एहतियात बरतने को कहा गया है।

अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव के दौरान पड्डल में सजे मेले को रातोंरात खाली करने के आदेश

हिमाचल प्रदेश के कोरोना वायरस से बचाव को लेकर अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव के दौरान पड्डल में सजे मेले को रातोंरात खाली करने के आदेश प्रशासन ने जारी किए हैं। इसी दौरान वायरस को लेकर हिमाचल में जारी एडवाइजरी के बाद पड्डल मैदान में सजा मेला शनिवार को पूरी तरह से बंद रहेगा। इस पड्डल मैदान के सभी गेट आम जनता के लिए बंद रहेंगे। जिस बजह से यहां होने वाला कार्यकर्म रद्द कर दिया गया है।

राज्य स्तरीय नलवाड़ मेले पर भी मंडरा रहा कोरोना का संकट

इसके साथ ही प्रदेश के जिला मंडी के सुंदरनगर में 22-28 मार्च तक आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय नलवाड़ मेला और 29 मार्च से दो अप्रैल तक मनाए जाने वाले राज्य स्तरीय देवता मेला आयोजन पर भी संकट के बादल छा गए हैं। इसके

साथ ही नेरचौक उपमंडल प्रशासन ने 14 से 17 मार्च तक मनाए जाने वाले जिला स्तरीय भंगरोटू मेला आयोजन से ठीक एक दिन पहले रद्द कर दिया गया है। जिस कारण निवासियों और इस मेले में भाग लेने वाले व्यपारियो और पर्टयकों को बेहद झटका लगा है।

सरकारी सार्वजनिक कार्यक्रम रद्द और स्थगित कर दिए हैं।

इसी साथ कोरोना वायरस के चलते हिमाचल के जिला में कांगड़ा जिले में कई सरकारी और गैर सरकारी सार्वजनिक कार्यक्रम रद्द और स्थगित कर दिए हैं। इसके साथ भाषा एवं संस्कृति विभाग का पहाड़ी सप्ताह तीसरे दिन वीरवार को रद्द कर दिया गया है।

आईटीआई शाहपुर में 16 मार्च को होने वाले कैंपस इंटरव्यू को स्थगित कर दिया है। साथ में शाहपुर उपमंडल के चंबी मैदान में इसी महीने प्रस्तावित कुमार स्वामी का दो दिवसीय संत समागम भी स्थगित कर दिया है।

Fair-festival and sports events held in Himachal Pradesh due to fear of Corona canceled

Related posts

दर्जनों दवा सैंपल फेल होने का मामला गूंज सकता है विधानसभा में

Aakash Lal

केंद्रीय परियोजनाओं की धीमी गति को लेकर बोले सांसद एवं पूर्व मंत्री किशन कपूर

Rajat Salaria

Flyers ने जिले में Board exam के 1st दिन 17 विद्यार्थियों को नकल करते हुए पकड़ा

Indu Bala