Himachal News

हिमाचल प्रदेश में कोरोना को लेकर सरकारी बसों में आज से सेनेटाइजर से हाथ साफ कराएंगे परिचालक

hrtc

हिमाचल में फैले कोरोना वायरस से बचने के लिए सोमवार से सरकारी बसों में सेनेटाइजर से सवारियों के हाथ साफ कराए जाएंगे। इसके दौरान जो भी व्यक्ति बस में चढ़ेगा परिचालक द्वारा उसके हाथो को सेनेटाइनजर से साफ कराएगा जायेगा। परिचालक के पास कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूकता पोस्टर भी होगा।

इससे लोगों को महामारी से बचने के उपाय बताए जाएंगे। इसी के साथ परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने इसकी पुष्टि की है। और कहा है की प्रदेश भर में सरकारी बसों में यह योजना शुरू की जाएगी।

चालक-परिचालक बसों में मास्क और ग्लव्ज पहनकर ड्यूटी

प्रदेश में स्तिथ एचआरटीसी के डीएम पंकज सिंघल ने बताया कि एचआरटीसी की बसों में सोमवार से यह व्यवस्था लागू की जा रही है। (HRTC) के पास सामग्री पहुंच गई है। चालक-परिचालक बसों में मास्क और ग्लव्ज पहनकर ड्यूटी देंगे। इनके द्वारा हर यात्री पर नजर रहेगी कि कौन व्यक्ति खांसी, छींकने या जुकाम से पीड़ित है।

परिचालक ऐसे लोगों को डॉक्टर के पास जाने की उपचार की सलाह देंगे। इसी के साथ परिचालकों की यह भी जिम्मेदारी होगी कि वह सवारियों को साबुन से हाथ धोने की जानकारी दें और कोरोना को लेकर जागरूकता बढ़ाये।

प्रदेश में राशन डिपुओं में पॉश मशीनों में अंगूठा लगाने से डर रहे लोग

कोरोना वायरस ज्यादा तर हाथ मिलाने या किसी वायरस पीड़ित के हाथ लगने से भी फ़ैल रहा है। इसी कोरोना के खौफ की बजह से हिमाचल प्रदेश में राशन डिपुओं में लोग पॉश मशीनों में अंगूठा लगाने से कतरा रहे हैं। इसी लिए जिला खाद्य

नियंत्रक अधिकारियों ने इस बारे में सरकार को सूचित कर दिया है कि अब कार्ड स्कैन की व्यवस्था की जाए या फिर रजिस्ट्रर में एंट्री हो। इसी के साथ खाद्य आपूर्ति सचिव इस बारे में मुख्यमंत्री से चर्चा करने जा रहे हैं। और जल्द इस में भी कोई ना कोई निर्णय प्रदेश सरकार द्वारा लिया जायेगा।

In Himachal Pradesh, the operators will clean the hand of a sanator in government buses from today on Corona

Related posts

हिमाचल प्रदेश को पेयजल आपूर्ति के लिए विश्व बैंक ने दी एक बड़े प्रोजेक्ट की मंजूरी

Ajay Rana

भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे क्रिकेट मैच के ऑनलाइन सस्ते टिकट हुए खत्म, 05 मार्च से काउंटर पर मिलेंगी टिकट

Deepali Sharma

नहीं किया जाएगा मैट्रिक कोर्स की परीक्षा की तिथियों में कोई बदलाव

Uttam Chand