Himachal News

हिमाचल प्रदेश में ड्यूटी से हटाए जाएंगे उपाधीक्षक और सुपरवाइजर, (CCTV) कैमरे की निगरानी में होंगी परीक्षाएं

हिमाचल प्रदेश में स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की जा रही परीक्षाओं के लिए एसडीएम जयसिंहपुर डा। विक्रम महाजन की अध्यक्षता में गठित उड़नदस्ते ने गुरुवार को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जयसिंहपुर में एग्जाम ड्यूटी दे रहे केंद्र उपाधीक्षक व दो सुपरवाइजर स्टाफ को ड्यूटी से हटाने के आदेश दे दिए गए हैं।

(SDM) विक्रम महाजन ने बताया कि जयसिंहपुर परीक्षा केंद्र में तैनात उपाधीक्षक व सुपरवाइजर की भूमिका को लेकर कुछ अनियमितताएं पाई गई हैं। जिस बजह से नए कार्यकर्ताओ को नियुक्त किया जायेगा।

ड्यूटी पर तैनात स्टाफ आपस मे बातें कर रहे, परीक्षा दे रहे बच्चों को किया जा रहा डिस्टर्ब

प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्होंने बताया कि अब इनकी जगह नया स्टाफ एग्जाम ड्यूटी पर तैनात किया जायेगा (SDM) जयसिंहपुर डा। विक्रम महाजन ने बताया कि उड़नदस्ते ने कर्णघट टंवर स्कूलों का भी निरीक्षण किया। उनके द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार टंबर स्कूल की चैकिंग व वीडियो फुटेज की चैकिंग के

दौरान पाया कि ड्यूटी पर तैनात स्टाफ आपस मे बातें कर परीक्षा दे रहे बच्चों को डिस्टर्ब कर रहा था। साथ ही स्कूल में लाइट जाने पर पावर बैकअप का कोई इंतजाम नहीं था। जिस बजह से छात्रों को बेहद दिक्कत हुई पेपर देने में।

(CCTV) कैमरे की निगरानी में होंगी परीक्षाएं

हिमाचल प्रदेश में इस दौरान परीक्षा केंद्र के सुपरिंटेंडेंट व स्कूल प्रिंसीपल को इस संबंध में कड़े निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि उपमंडल में 22 के करीब परीक्षा केंद्र स्थापित किये गए थे। सभी केंद्रों से (CCTV) कैमरे की फुटेज मंगवाई जाएगी और किसी भी केंद्र में परीक्षा को लेकर अनिमितता पाई गई, तो संबंधित स्टाफ व स्कूल के ऊपर उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। और आग्मी पेपर के लिए कड़े इतंजाम किये जायेगे।

Superintendents and Supervisors will be removed from duty in Himachal Pradesh, (CCTV) cameras will be under examination

Related posts

हिमाचल प्रदेश के हाईकोर्ट ने सरकार को किया नोटिस जारी, कॉमर्स विषय की परीक्षा को लेकर विवाद

Abhishek Pathania

हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर में बिजली गिरने से हुई छात्र की मौत

Mukesh Kumar

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी से चंबा आ रही (HRTC) बस हो सकती थी एक बड़ी दुर्घटना का शिकार

Aman Sandu