Bilaspur Himachal News

हिमाचल के बिलासपुर जिले के एसपी दिवाकर शर्मा ने ड्यूटी में नशे में धुत पुलिस के दो एएसआई को किया निलंबित

sp

हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर के एसपी दिवाकर शर्मा ने फिर मारा छापा, और शुक्रवार को उन्होंने टौवा चेक पोस्ट का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मौके पर दो पुलिस कर्मीयो को नशे में धुत पाया। इस से पहले भी देर रात को पुलिस चौकी में निरिक्षण कर चुके है।

उस दौरान उन्हें सभी पुलिस कर्मी अपनी सेवाएं सुचारु डंग से करते हुए पाए और एसपी ने उन्हें खूब प्रोत्साहन दिया। मगर इस बार उन्होंने निरीक्षण के दौरान दो एएसआई को नशे में पाया है। तत्काल कार्रवाई करते हुए दोनों को निलंबित कर दिया है। दोनों ही निलंबित अधिकारियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है। इसी दौरान उन्होंने मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है।

एएसआई “रतन चंद” और एएसआई “यशपाल” को किया (Suspended)

प्राप्त जानकारी के अनुसार एसपी बिलासपुर दिवाकर शर्मा ने टौवा चेक पोस्ट का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मौके पर ड्यूटी पर तैनात एएसआई “रतन चंद” और एएसआई “यशपाल” दोनों को नशे में धुत पाया जिस पर कार्रवाई करते हुए दोनों को तत्काल निलंबित कर दिया है।

इससे पहले भी एसपी बिलासपुर ड्यूटी टाइम में लापरवाही बरतने वालों पर कड़ी कार्रवाई कर चुके हैं और उन्होंने पुलिस कार्यप्रणाली को मजबूत बनाने के लिए बहुत से निरिक्षण और सुधार किये है। इसमें दिवाकर शर्मा ने पुलिस थाना कोट के थाना प्रभारी को भी अपने कार्यकाल के दौरान एक भी एनडीपीएस का केस न करने पर निलंबित किया जा चुके है।

ड्यूटी के दौरान बेहतर कार्य करने वाले कर्मचारियों को किया जायेगा सम्मानित (एसपी दिवाकर शर्मा)

प्रदेश के एसपी क्वार्टर में सुरक्षा गार्ड की ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी को भी लाइन हाजिर कर उसे नौकरी के दौरान कभी हथियार जारी नहीं करने की सजा भी सुना चुके हैं। बिलासपुर में कार्यरत एसपी दिवाकर शर्मा ने बताया कि उन्होंने चेक पोस्ट का जब निरीक्षण किया तो मौके पर दो कर्मी नशे पर पाए गए जिसके बाद दोनों को सस्पेंड कर लाइन हाजिर किया गया है। इसी दौरान उन्होंने बताया कि पुलिस का काम लोगों की सेवा करना है।

यदि वो ही अपनी ड्यूटी को सही से नहीं करेंगे तो आम जनता कैसे सुरक्षित रहेगी। उन्होंने यह भी यहां की हमारा काम पुलिस की कमियों को ढूढ़ना नहीं है, बल्कि उन में सुधार करना है। जो पुलिस कर्मी अपने ड्यूटी सही से नहीं करते उन को सजा देना है और जो कर्मचारी पुरे तन मन से अपनी नौकरी में बेहतर कार्य कर रहे है। उन्हें समय-समय पर सम्मानित भी किया जा रहा है।

SP Divakar Sharma of Bilaspur district of Himachal suspended two ASI of drunken police

Related posts

हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में भी अब कोरोनावायरस का खौफ

Ganesh Sharma

काँगड़ा के ज्वाली क्षेत्र में एक भयानक सड़क हादसा, युवक को सात किलोमीटर तक घसीटकर ले गया तेज रफ्तार ट्रक

Nisha Kaundal

हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट कोरोना वायरस से निपटने के बनाएगा तीन बैच

Ekta Rana