Himachal News

हिमाचल प्रदेश की यात्रा के लिए आने वाले पर्टयकों के लिए बड़ी खबर जल्द बहाल होगा जलोड़ी पास ट्रेक

हिमाचल प्रदेश में पिछले सप्ताह हुई ताजा बर्फबारी के कारण जलोड़ी दर्रा से बर्फ हटाने का काम तेजी से चल रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी इस दर्रे से करीब 500 मीटर से बर्फ को हटाना बाकी रह गया है। ऐसे में बुधवार को हाईवे-305 कमे छोटे वाहनों के लिए बहाल होने की उम्मीद है। जबकि आनी की तरफ से हाईवे पहले से ही खोले दिया है। इस से हिमाचल आने पर्टयकों को बड़ी राहत मिली है।

जबकि कुल्लू से दर्रा होकर जाने वाली निगम की कुल्लू-बागीपुल सोझा तक ही जा रही है। ऐसे में सवारियों को 05 किलोमीटर तक पैदल जाना पड़ रहा है। इसी दौरान मंगलवार को भी दोनों तरफ से करीब 110 से अधिक लोगों ने दर्रा को पैदल चलकर पार किया है।

एनएच अथॉरिटी हाइवे को बहाल करने में बर्फ हटाने में जुटा

इसी के साथ औट-आनी-सैंज हाइवे-305 पर 22 दिनों से बस सेवा बंद चल रही है। जिस बजह से पर्टयकों के साथ स्थानीय लोगो को भी बड़ी दिक्कत हो रही है। जिसका खमियाजा बाह्य सराज की 58 पंचायतों के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। इसके साथ ही एनएच अथॉरिटी हाइवे को बहाल करने में बर्फ हटाने में जुटा है। मगर मौसम की करवट से दर्रा बार-बार जाम होने लगा है।

हिमाचल में बदलते मौसम की बजह से उच्च स्थानों में अभी भी बर्फबारी हो रही है। जिस बजह से दर्रे और पास बंद हो जा रहे है। एनएच अथॉरिटी से सुपरवाइजर यशवर ठाकुर ने कहा कि एनएच की मशीनरी मंगलवार को बड़ानाला से आगे निकल गई है।

मात्र 500 मीटर बच गया यह दर्रा बहाल होने से

इसी दौरान दर्रा खुलने का फासला मात्र 500 मीटर बच गया है। बुधवार दोपहर तक दर्रा से बर्फ हटाकर छोटे वाहनों के लिए खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि मौसम ने साथ दिया तो इसी सप्ताह से दर्रा होकर बस सेवा शुरू हो जाएगी। जिस से छोटी गाड़ियों के लिए यहां से आना जाना आसान हो जायेगा। इसी दौरान पर्टयक भी यहां आसानी से आ पाएंगे।

Big news will soon be restored for tourists coming to Himachal Pradesh for trek

Related posts

3 अलग-अलग स्थानों पर चिट्टे के साथ आधा दर्जन लोग गिरफ्तार

Indu Bala

हिमाचल प्रदेश के सरकारी कार्यालय में बाहरी लोगो के प्रवेश पर रोक

Ganesh Sharma

सब्जियों से बनी लिपस्टिक इस्तेमाल करेंगी प्रदेश की महिलाये

Aakanksha Kathoch