Himachal News Kinnaur Kullu Lahaul and Spiti Mandi Shimla

हिमाचल प्रदेश में बारिश का केहर दो घर ढहे, अंधड़ से उड़ीं 52 मकानों की छतें, बिजली और यातायात ठप

himachal

हिमाचल प्रदेश में जारी भारी बारिश-बर्फबारी से दो घर ढह गए जबकि अंधड से 52 घरों की छतें उड़ गई। जिस बजह से लोगो को बहुत से परेशानियों का सामना करना पड़ा। प्रदेश के जिला कुल्लू में बिजली के 250 ट्रांसफार्मर ठप हो गए हैं। जबकि रोहतांग में मार्च के दौरान एक दिन में रिकॉर्ड 90 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई।

इसी के साथ चंबा में 09 घरों सहित ऐतिहासिक बन्नी माता मंदिर को खतरा हो गया है। प्रदेश के बड़सर में बिजली गिरने से मंदिर क्षतिग्रस्त हुआ है। अंधड़ और ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान हुआ है।

19 मार्च तक मौसम खराब रहने की संभावना

इसके साथ ही प्लम की फ्लावरिंग झड़ गई सेब की सेटिंग पर असर पड़ा। जिस बजह से सीजेएम सोलन के आवास की दीवार गिरने से भवन को खतरा हो गया है। प्रदेश में मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 19 मार्च तक मौसम खराब रहने की संभावना जताई है। इसके साथ ही राजधानी शिमला में बारिश और ओलावृष्टि हुई। हिमाचल प्रदेश के लाहौल में हिमखंड गिरने का खतरा बढ़ गया है। जिस बजह से स्थानीय लोगो को खतरा हो गया है।

करीब 250 ट्रांसफार्मर ठप और यातायात बंद

इसी के साथ प्रदेश में नेरवा में पुराने बस अड्डे के समीप दयांडली नाले में बाढ़ आने से एक कार बह गई। इस दौरान मलबे में 03 अन्य वाहन फंस गए हैं। जिस बजह से कुल्लू जिले के लारजी-सैंज मार्ग स्थित पागलनाला में 24 घंटे के भीतर तीन बार बंद हुआ। इसी साथ तूफान से कई इलाकों में रातभर बिजली गुल रही। पेड़ गिरने से बिजली के तारों को नुकसान हुआ। प्रदेश में करीब 250 ट्रांसफार्मर ठप हैं, 40 से अधिक घरों, स्कूलों व दुकानों की छतों को नुकसान पहुंचा हुआ है।

बाहर से गुमने आये पर्टयको को बारिश की बजह से हुई परेशानी

इसी के साथ सैंज घाटी के रैला पंचायत के खडगंचा प्राइमरी स्कूल के किचन शेड की छत उड़ गई। सैंज-आनी-औट एनएच 305 यातायात के लिए अवरुद्ध है। जिस बजह से यहां गुमने आये पर्टयकों को भी बेहद परेशानी हुई है। मंजीत कोर निवासी पंजाब से हिमाचल गुमने आये थे। उनका कहना है, की उन्हें हिमाचल यात्रा के दौरान बारिश की बजह से बहुत सी परेशानी का सामना करना पड़ा।

Two houses of rain collapsed in Himachal Pradesh, roofs of 52 houses blown away by darkness, electricity and traffic stalled

Related posts

बेरोज़गारो के लिए नौकरी का सुनहरा मौका सोलन में औद्योगिक इकाइयों तथा निजी शिक्षण संस्थानों द्वारा 27 फरवरी को होंगे इंटरव्यू

Ganesh Sharma

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर के विजयपुर में आज होगा वधु प्रवेश

Mukesh Kumar

हिमाचल के जिला सोलन के मानव भारती विवि के फर्जी डिग्री मामले में लगभग 2000 छात्रों का भविष्य खतरे में

Abhishek Pathania