Himachal News Kangra

हिमाचल प्रदेश के धर्मधाला के क्रिकेट मैदान में इस बार फिर बरसे इंद्र देव

hpca

हिमाचल प्रदेश के जिला काँगड़ा में स्तिथ (HPCA) में आयोजित एकदिवसीय भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का मैच खेला जाने वाला पहला वनडे गुरुवार को भारी बारिश की भेंट चढ़ गया। यह मैच रद्द होने से क्रिकेट

प्रेमियों को निराशा हाथ लगी और गुरुवार सुबह से ही सूरज की आंखमिचौनी का खेल दोपहर तक चलता रहा। यह मैच डेढ़ बजे शुरू होने से ठीक पहले बूंदाबांदी शुरू हो गई, जो कभी-कभी रुकने के बाद फिर शुरू होती रही। इस दौरान सभी दर्शको का ध्यान मौसम में ही रहा।

प्रदर्शकों की उम्मीदों में फिरा पानी

हिमाचल प्रदेश में स्तिथ इस (HPCA) मौसम का यह खेल लगातार जारी रहा। इस दौरान ग्राउंडमैन सुपरशॉपर्स की मदद से मैदान सुखाने में लगे रहे, इसी दौरान खराब मौसम के दौरान बारिश थोड़ी देर देर बाद हो रही थी। लेकिन उनकी मेहनत काम नहीं आई। बारिश के इस खेल के बीच में आखिरकार शाम पांच बजकर 20 मिनट पर मैच रैफरी ने मैच रद्द करने की घोषणा कर दी।

जिस से बहुत से दर्शको को निराशा हुई है। इस घोषणा के साथ ही दर्शकों की उम्मीदें भी टूट गई और वे निराश होकर स्टेडियम से घर लौटे। प्रदेश के धर्मशाला में लगातार यह दूसरी बार बिना कोई गेंद फेंके मैच रद्द हुआ है।

इन्द्रनाग देवता भी नहीं हुए प्रसन्न

इसी मैदान में इससे पूर्व बीते साल 15 सितंबर को भी भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाला टी-20 मैच भारी बारिश के चलते मैच को रद्द करना पड़ा था। तब भी और अब भी इंद्रु नाग देवता धर्मशाला में मैच को बारिश से धुलने से नहीं बचा पाए थे। इस बार भी (HPCA) ने इन्दुरनाग मंदिर में पूजा अर्चना की थी।

मगर इस बार भी इंद्रुनाग देवता प्रसन्न नहीं हुए। यह लगातार दूसरा मौका है जब धर्मशाला में कोई अंतरराष्ट्रीय मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। पिछले साल 15 सितंबर को भी इन दोनों देश के बीच अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबले को बारिश के चलते रद्द कर दिया गया था।

Indra Dev revisits this time in the cricket ground of Dharmadhala, Himachal Pradesh

Related posts

नशे की लत ने बुझा दिया घर एक इकलौता चिराग

Deepali Sharma

हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर के सन्नी को नेशनल स्कीइंग में मिला कांस्य पदक

Abhijit Chauhan

हिमाचल में पहले केन्द्रीय विश्वविद्यालय और अब स्कुल शिक्षा बोर्ड की लापरवाही 12वीं के पेपर में दो बार डाल दिया एक ही प्रश्न

Abhishek Pathania