Himachal News Mandi

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में एक छात्र की मौत, जताई हाई ग्रेड फीवर की आशंका

student

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी जिले के जोगिंद्रनगर की चौंतड़ा पंचायत के एक गांव में आठवीं कक्षा के विद्यार्थी की हाई ग्रेड फीवर से मौत हो गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मौत के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। इस हादसे की सुचना मिलते ही प्रशासन ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

प्रारंभिक जांच में प्रशासन निमोनिया का दावा कर रहा है। इसी दौरान मंगलवार को विद्यार्थी का अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस आठवीं कक्षा के विद्यार्थी का निजी चिकित्सालयों में उपचार हुआ है।

निजी चिकित्सालय में हुआ था पहले उपचार

इस मामले में यह बात उठ रही है की कोरोना वायरस को विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से जारी एडवाइजरी पर लेकर इतने गंभीर कदम उठाए जा रहे हैं तो यह मामला प्रशासन या स्वास्थ्य विभाग तक निजी चिकित्सालय प्रबंधनों ने क्यों नहीं पहुंचाया।

इस छात्र की मौत की पुष्टि एसडीएम ने की है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। प्रारंभिक जांच में ही पता लगा है कि इसे निमोनिया था। जिस बजह से इस छात्र की मौत हुई है।

परिजनों की इकलौती संतान थी

दूसरी ओर अस्पताल प्रबंधन और चिकित्सकों से पूछताथ की जाएगी और अगर कोई दोषी पाया गया तो उस पर कड़ी कार्रवाई होगी। इसी के साथ मृतक के परिजनों की इकलौती संतान थी। जिस बजह से परिजनों में मातम का माहौल बना हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस छात्र को वायरल फीवर ने जकड़ लिया।

तबियत ज्यादा खराब होने से परिवार के सदस्यों ने चौंतड़ा के एक निजी अस्पताल में उपचार दिलाया। लेकिन हालत में सुधार न आने के कारण सोमवार देर रात जब जिला कांगड़ा के एक अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया जा रहा था तभी रास्ते में इस छात्र की मौत हो गई।

A student died in Himachal Pradesh’s district mandi, feared high grade fever

Related posts

गगरेट में पंजीकृत Workers को 70% नकद भुगतान करने का प्रावधान

Deepali Sharma

प्रदेश के 80 स्‍कूलों में शुरू किये जाएंगे वोकेशनल कोर्स, 300 स्कूलों में प्री प्राइमरी की तैयारी

Manjeet Kumari

58 फार्मा कंपनियों की झोली में गिरा, दवाएं सप्लाई का सौ करोड़ का टेंडर

Ajay Rana