Himachal News

हिमाचल प्रदेश की लोकप्रिय काँगड़ा घाटी में सभी ट्रेनें हुई रद्द, जयराम सरकार ने लिया निर्णय

covid

हिमाचल प्रदेश में फैले कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश में सभी रेल यात्राएं रद्द कर दी गयी है। हिमाचल प्रदेश में कांगड़ा घाटी की लाइफलाइन पठानकोट-जोगिंद्रनगर की सभी ट्रेनें रद्द कर दी हैं। इसी के साथ पठानकोट जोगिंदरनगर रेल यात्रा भी बंद कर दी गयी है।

पर्यटकों पर रोक के चलते कालका-शिमला हेरिटेज ट्रैक पर भी ट्रेनें चलने की संभावना कम है। इसी के साथ प्रदेश में अधिकतर ट्रेनें खाली कर दी हैं। कांगड़ा घाटी में 19 मार्च आधी रात से सभी ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया गया है। जिस से प्रदेश में यात्रा सेवा को कुछ समय तक बंद कर दी गयी है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जनता से की अपील

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुरुवार रात हुए संबोधन के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जनता से अपील की है कि वह प्रधानमंत्री की हर बात का पालन करें। यह निर्णय हिमाचल प्रदेश में जनता के सुरक्षा लिए यह कदम उठाये गए है। इसी के साथ लोगों को खुद को सुरक्षित करने के लिए एहतियात बरतना ही होगा।

प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम ने कहा कि अफवाहों से बचें। इसी के साथ मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार हरसंभव कदम उठा रही है, ताकि लोगों को वायरस से ग्रसित होने से बचाया जा सके। इस वायरस को लेकर जागरूकता भी फैलाई जा रही है।

22 मार्च को सुबह 7 से 9 बजे तक लगेगा जनता कर्फ्यू

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री की अपील के अनुसार 22 मार्च को सुबह 7 से 9 बजे तक स्वयं लगाए गए इसी के साथ जनता कर्फ्यू का भी लोग पालन करें। यदि अगर कोई आपात स्थिति न हो तो इस दिन लोगों घरों के अंदर ही रहें। मामूली चिकित्सा के लिए डॉक्टरों से फोन पर सलाह लें।

उन्होंने लोगों से कहा कि देश में आवश्यक वस्तुओं का पर्याप्त स्टॉक है, इसलिए स्टोर न करें। और इसी के साथ प्रदेश वासियो को इस वायरस से बचाव के लिए सरकार विभिन्न महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है।

All trains canceled in Himachal Pradesh’s popular Kangra Valley, Jairam government decided

Related posts

हिमाचल प्रदेश में 12 बजे तक खुले रहेंगे शराब ठेके 2 बजे तक नहीं

Shalini Verma

हिमाचल प्रदेश में मौसम ने फिर ली करवट तीन दिन और भारी बारिश-बर्फबारी के साथ ओलावृष्टि

Aakanksha Kathoch

हिमचाल प्रदेश हाईकोर्ट के आदेश वृद्ध आश्रमों का किया जाए निरीक्षण

Anjali Chauhan