Himachal News Kangra

हिमाचल प्रदेश स्कुल शिक्षा बोर्ड ने जारी किये निर्देश, परीक्षा हाल के साथ करें हाथ धोने का प्रबंध

student

हिमाचल प्रदेश स्कुल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला ने छात्रों के सुरक्षा के लिए परीक्षा हाल के साथ करें हाथ धोने का प्रबंध के लिए निर्देश जारी किये है। हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के खौफ के चलते शिक्षा विभाग और हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड भी सतर्क हैं। स्कुल बोर्ड ने सभी परीक्षा केंद्र संचालकों को परीक्षा हाल के साथ परीक्षाओं के दौरान हाथ धोने के लिए प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं,

ताकि परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों का समय बर्बाद न हो। हिमाचल प्रदेश सरकार के कोरोना वायरस को महामारी घोषित करने के बाद सभी आंगनबाड़ी केंद्रों, स्कूलों और विश्वविद्यालयों को बंद रखने के निर्देश दिए हैं, सिर्फ बोर्ड की परीक्षाएं जारी रखने को कहा है।

हिमाचल में परीक्षा केंद्र पर बरती जाएगी सतर्कता

ऐसे में प्रदेश में फैले कोरोना को लेकर परीक्षा केंद्र पर भी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि प्रदेश में परीक्षा देने आए छात्रों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े। इस लिए स्कूल शिक्षा बोर्ड की वार्षिक परीक्षाएं अभी 27 मार्च तक प्रस्तावित हैं।

जमा दो कक्षा की अंतिम परीक्षा 27, जमा एक की 26, दसवीं कक्षा की 19 और (SOS) के तहत आठवीं कक्षा की परीक्षाएं भी 19 मार्च को होनी प्रस्तावित है। इसी लिए छात्रों की सुरक्षा के लिए यह निर्णय लिया गया है।

प्रदेश में परीक्षाओ के लिए 2,227 परीक्षा केंद्र स्थापित

हिमचाल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव “अक्षय सूद” ने कहा कि वार्षिक परीक्षा के लिए सूबे में 2,227 परीक्षा केंद्र स्थापित किये गए हैं। इसी दौरान परीक्षा केंद्र अधीक्षकों को परीक्षा हाल के समीप परीक्षार्थियों के लिए हाथ धोने का प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों के मुताबिक सभी परीक्षा केंद्रों पर एहतियात बरती जाएगी। और प्रदेश के विभिन्न शिक्षा संस्स्थानो में यह प्रणाली लागू की जाएगी।

Himachal Pradesh School Education Board has issued instructions, Manage hand washing with exam hall

Related posts

कोरोना का खौफ अब हिमाचल में भी, बीमार विद्यार्थी नहीं आ सकेंगे स्कूल और कॉलेज

Abhijit Chauhan

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर के विजयपुर में आज होगा वधु प्रवेश

Mukesh Kumar

हिमाचल प्रदेश को मिला बेस्ट 2020 एडवेंचर डेस्टिनेशन ऑफ द ईयर

Abhishek Pathania