Himachal News Shimla

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के होस्टल में छह विदेशी छात्र नजरबंद

hpu

हिमाचल प्रदेश के विश्वविद्यालय के होस्टल में छह विदेशी छात्र नजरबंद हो गए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार इन छात्रों को अगर एचपीयू कैंपस या फिर किसी काम से बाहर जाना पड़े तो ऐसे में उन्हें डीएसडब्ल्यू से इजाजत लेनी होगी। यह निर्णय कोरोना को लेकर इसके अलावा रोजाना अपनी हेल्थ से जुड़ी जानकारी भी एचपीयू व स्वास्थ्य महकमे को देनी होगी।

इसी के दौरान (HPU) ने भी इन छात्रों को होस्टल में रहने की इजाजत दे दी है। बताया जा रहा है ,कि जो विदेशी छात्र होस्टल में रुके हुए हैं, उनमें से दो छात्राएं इंडोनेशिया और मोरक्को से हैं। वहीं, दो छात्र अफगानिस्तान से हैं। जो यहां रुकी हुई है।

विदेशी विद्यार्थियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में बुधवार को 26 विदेशी विद्यार्थियों के साथ बैठक की गयी थी। इस बैठक में विदेशी विद्यार्थियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए है। निर्देश दिए गए कि सभी विदेशी विद्यार्थी कोरोना वायरस के चलते जो भी गाइडलाइंस जारी की गई हैं, उनका पालन करने के लिए कहा गया है। यदि वे कहीं जाते हैं, तो इसकी जानकारी विश्वविद्यालय प्रशासन को देना अनिवार्य है।

इसके साथ ही इन छात्रों को अधिक भीड़ वाले स्थानों पर न जाने की भी सलाह दी गई। इस बैठक के दौरान इन विद्यार्थियों को सीएमओ सहित विश्वविद्यालय के अधिकारियों के संपर्क नंबर भी दिए गए, ताकि भविष्य में यदि उन्हें कोई भी स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत होती है, तो वे तुरंत इसकी जानकारी दें सके।

26 विदेशी विद्यार्थियों क्र रहे (HPU) में शिक्षा ग्रहण

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में शिक्षा ग्रहण कर रहे 26 विदेशी विद्यार्थियों में से छह छात्रों को होस्टल में ठहराया गया है और शेष अन्य में से अधिकतर चक्कर में रह रहे हैं। होस्टल में ठहरे विद्यार्थियों में 02 छात्राएं व 04 छात्र शामिल हैं। यह सभी विदेशी विद्यार्थी स्वस्थ हैं।

उनके स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी विवि द्वारा लिए जाने के बाद अब अब सभी विदेशी विद्यार्थियों की रिपोर्ट लेने के बाद उनके द्वारा भरे गए फार्म की कॉपी व स्वास्थ्य संबंधित जानकारी सरकार, स्वास्थ्य विभाग आदि को भेजी जाएगी। जिस की जांच की जाएगी।

Six foreign students under house arrest in Himachal Pradesh University hostel

Related posts

हिमाचल प्रदेश का एएसआई 13 साल तक करता रहा दूध का व्यापार, अब शुरू हुई करवाई

Deepali Sharma

इस साल प्रदेश स्कूल बोर्ड का लेट आएगा रिजल्ट

Ekta Rana

हिमाचल प्रदेश में स्कूल प्रवक्ता भर्ती के लिए इतिहास की परीक्षा रद्द, राज्य लोकसेवा आयोग ने लिया निर्णय

Raghu Nath