Himachal News Kangra

टांडा मेडिकल अस्पताल में कोरोना वायरस दो संदिग्ध व्यक्ति भर्ती, एक नेपाल और दूसरा अमेरिकी

TMC

हिमाचल प्रदेश और पूरी दुनिया में दहशत का पर्याय बन चुके कोरोना वायरस के दो संदिग्ध मरीज शुक्रवार को (TMC) में भर्ती किए गए हैं। इसी के साथ प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार दोपहर बाद डा. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज एवं अस्पताल टांडा में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध रोगियों को दाखिल किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इनमें से एक अमरीकी नागरिक और दूसरा नेपाली मूल का बताया जा रहा है। इसी दौरान इन दोनों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने के बाद अस्पताल में दाखिल किया गया है। जैसे ही इनकी जानकारी मिली वैसे ही डाक्टरों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर जांच शुरू कर दी है।

दूसरा संदिग्ध नेपाली का मूल का रोगी

इसी के साथ मैथ्यू नाम का 25 वर्षीय संदिग्ध (USA) निवासी है, इसी के साथ यह वहां की एक (NGO) में काम करता है। इसी के साथ (NGO) के काम से वह 29 फरवरी को मकलोडगंज आकर एक निजी होटल में ठहरा हुआ था और इसी जब इसे जुकाम और गले में कुछ दर्द महसूस हुआ तो इसने वहां एक निजी अस्पताल में दिखाया।

अस्पताल के डाक्टरों को उसमें कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई दिए तथा वे बिना समय खराब किए उसे तुरंत टांडा अस्पताल में ले आए। इसी के साथ दूसरा संदिग्ध नेपाली का मूल का रोगी शुक्रवार को शाम को करीब 04 बजे टीएमसी की आपातकालीन ओपीडी में खांसी की जांच कराने आया।

दोनों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं

इसी दौरान अस्पताल के डाक्टरों को उसमें कोरोना वायरस के लक्षणों की आशंका नजर आई तो उसे भी दाखिल कर लिया और इस संदिग्ध का नाम पुष्कर (37) है तथा वह जिला कांगड़ा के 61 मील के पास एक ठेकेदार के पास काम करता था।

दोनों के द्वारा सैंपल जांच का भेजे गए हैं, जिनकी रिपोर्ट की द्वारा 72 घंटों के उपरांत आएगी। तभी यह जानकारी मिली की इन्हें कोरोना वायरस जैसा कुछ है या नही। उधर, इस बारे में जब प्रिंसीपल डाक्टर बानू से बात की गई गयी तब उन्होंने कहा कि इसके लिए (CMO) अधिकृत हैं, उन्हीं से यह जानकरी मिलेगी।

Corona virus admitted two suspects in Tanda Medical Hospital, one Nepal and the other American

Related posts

हवलदार जोरावर सिंह को मरणोपरांत किया सेना मेडल से सम्मानित

Deepali Sharma

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में दो युवको के पास आठ किलो चरस बरामद हिरासत में लिया

Nirmal Singh

प्रदेश के सोलन जिला में महिला पुलिस सब इंस्पेक्टर को 5000 रिश्वत लेते धरा

Shubham Patahnia