Himachal News Shimla

हिमाचल प्रदेश में मौसम ने फिर ली करवट तीन दिन और भारी बारिश-बर्फबारी के साथ ओलावृष्टि

weather

हिमाचल प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होते ही तीन दिन तक प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश-बर्फबारी, ओलावृष्टि और गर्जन की चेतावनी जारी की गयी है। प्रदेश के मौमम विज्ञान केंद्र शिमला ने 11 के लिए यलो और 12-13 मार्च के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

हिमाचल प्रदेश में 15 मार्च तक मौसम खराब रहने के आसार हैं। प्रदेश में इस दौरान तापमान कम होने से प्रदेश भर में शीतलहर बढ़ने की संभावना बताई गयी है। वहीं मंगलवार को रंगों के त्योहार होली के दिन मौसम अधिकतर भागों में साफ रहा है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने किया अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में कुछ दिनों से मौसम में बहुत से बदलाव देखने को मिल रहे है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार 11 मार्च से मौसम में बदलाव आएगा। इस दौरान हिमाचल प्रदेश सरकार से सतर्क रहने की अपील की गई है। मौसम विभाग ने ऊना, बिलासपुर, चंबा, कांगड़ा, शिमला, सोलन और सिरमौर जिलों के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

इसके साथ ही 12 मार्च को धर्मशाला में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले अंतरराष्ट्रीय एक दिवसीय क्रिकेट मैच के दौरान बारिश होने की अधिक संभावना है। मौसम विभाग की बेरुखी के चलते क्रिकेट प्रेमियों को निराशा का सामना करना पड़ सकता है। मौसम विभाग द्वारा कल भारी बारिश हो सकती है।

Related posts

हिमाचल प्रदेश में बैजनाथ में सड़क पर उतरे लोग, सीबीआइ से जांच की मांग

Aakanksha Kathoch

हिमाचल प्रदेश में फिर बदलेगा मौसम अपनी करवट, प्रदेश के कुछ हिस्सों में यलो अलर्ट जारी

Manjit Singh

प्रदेश में आयोजित सेवानिवृत्ति के अफसर पर वरिष्ठ न्यायाधीश “धर्म चंद चौधरी” ने साझा किए अपने विचार

Manjeet Kumari